ख़बरसार

उत्तराखंड में होगा मिस एंड मिसेज इंडिया दिवा 2024 का भव्य आयोजन

Miss and Mrs. India Diva 2024
Written by admin

Miss and Mrs. India Diva 2024

देहरादून। उत्तराखंड की महिलाओं के लिए एक नई पहल के तहत, ’’मिस एंड मिसेज इंडिया दिवा 2024’’ का आयोजन पहली बार यहां किया जा रहा है। यह भव्य कार्यक्रम सितंबर में मालसी रोड स्थित फेयरफील्ड बाय मेरियट में आयोजित होगा।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए मिसेज इंडिया दिवा क्लासिक 2023 की विजेता और उत्तराखंड की स्टेट डायरेक्टर, ’’ऋतु बहुगुणा’’ ने कहा कि यह इवेंट न केवल उत्तराखंड, बल्कि दिल्ली, भुवनेश्वर और मध्य प्रदेश में भी आयोजित किया जाएगा। इससे पहले यह प्रतियोगिता 7 अन्य राज्यों में सफलतापूर्वक आयोजित की जा चुकी है, जिनमें राजस्थान, गुजरात, पश्चिम बंगाल, पंजाब, कर्नाटक, तेलंगाना, और महाराष्ट्र शामिल हैं।

इस इवेंट में तीन श्रेणियाँ होंगी :

  • ’’मिस कैटेगरी’’ (अनमैरिड लड़कियाँ)
  • ’’मिसेज कैटेगरी’’ (मैरिड महिलाएँ, 40 साल तक)
  • ’’मिसेज क्लासिक कैटेगरी’’ (40 साल से ऊपर की महिलाएँ)

प्रतिभागियों को विभिन्न सब टाइटल के माध्यम से सम्मानित किया जाएगा, और हर श्रेणी से तीन विजेताओं का चयन किया जाएगा। इच्छुक महिलाएँ इंस्टाग्राम पर मिस और मिसेज दिवा के पेज को फॉलो करके या दिए गए संपर्क नंबर पर संपर्क करके पंजीकरण कर सकती हैं। इसके अलावा, ईसी रोड स्थित डर्माटच स्किन क्लिनिक में भी पंजीकरण फॉर्म उपलब्ध हैं।

ऋतु बहुगुणा ने कहा, ष्हमारा उद्देश्य उत्तराखंड की महिलाओं को एक मंच प्रदान करना है, ताकि वे अपने सपनों को साकार कर सकें। अक्सर अनमैरिड लड़कियों के लिए कई प्लेटफार्म होते हैं, लेकिन मैरिड महिलाओं के लिए ऐसे अवसर कम होते हैं।ष्

इस आयोजन के दौरान सिन्मिट कम्युनिकेशंस के साथ मिलकर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई है।

ऋतु बहुगुणा का परिचय

ऋतु बहुगुणा, जो देहरादून की बेटी हैं और वर्तमान में बेंगलूरु में रह रही हैं, 2023 में अपनी खूबसूरती और प्रतिभा के लिए मिसेज इंडिया दिवा क्लासिकल कैटेगरी में विजेता चुनी गईं। इसके साथ ही उन्होंने ’’मोस्ट इंटेलेक्चुअल दिवा’’ का ख़िताब भी जीता। वह एक सफल इंटरप्रेन्यूर, मोटिवेशनल स्पीकर, और आर्ट ऑफ लिविंग की शिक्षिका हैं, जो डिफेंस की महिलाओं को सुदर्शन क्रिया सिखाने का कार्य भी कर रही हैं।

About the author

admin

Leave a Comment