उत्तराखंड

देहरादून में रिलायंस शोरूम में हुई लूट की घटना में शामिल 02 अभियुक्तों को दून पुलिस ने किया चिन्हित, लुटेरों का सेक्टर 24 रोहिणी दिल्ली ठिकाना, दून पुलिस का बना निशाना

Robbery incident took place in Reliance showroom
Written by admin

Robbery incident took place in Reliance showroom

  • रिलायंस ज्वैल्स में हुई घटना में चिन्हित दोनों अभियुक्तों के ठिकाने पर दून पुलिस की ताबड़तोड़ दबिशें
  • अभियुक्तों के ठिकाने से पुलिस को मिले घटना से संबंधित महत्वपूर्ण साक्ष्य
  • दोनो अभियुक्तों के विरूद्ध विभिन्न राज्यों में हत्या, डकैती, अपहरण तथा अन्य सगींन अपराधों के कई अभियोग हैं पंजीकृत।
  • दोनो अभियुक्त जून 2023 में सागंली महाराष्ट्र में रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में हुई डकैती की घटना में भी चल रहे हैं वांछित।
  • गैंग लीडर सुबोध से लातूर में हुई पूछताछ से पुलिस को मिली महत्वपूर्ण जानकारियांघटना से पूर्व गैंग के सदस्यों को एक-दूसरे के नाम व घटना में उनके रोल के अतिरिक्त नहीं दी जाती थी कोई अन्य जानकारी
  • घटना करने से पूर्व गैंग द्वारा योजनाबद्ध तरीके से भागने के मार्गाे पर 40 से 50 किलो मीटर की दूरी पर अलग-अलग वाहनों को किया जाता था खड़ा।
  • घटना करने के बाद लूटी गई ज्वेलरी को नेपाल में 70% कीमत में बेच देता है गैंग
Robbery incident took place in Reliance showroom

रिलायंस ज्वैल्स में हुई घटना में चिन्हित दोनों अभियुक्तों के ठिकाने पर दून पुलिस की ताबड़तोड़ दबिशें

Robbery incident took place in Reliance showroom :- देहरादून में रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में हुई लूट की घटना में विभिन्न टीमें गैर प्रान्तों में अभियुक्तों की धर पकड हेतु निरन्तर प्रयासरत हैं।

उक्त घटना में अब तक पुलिस द्वारा 02 अभियुक्तों प्रिंस कुमार पुत्र शिवनाथ सिंह, निवासी दिलावरपुर गोवर्धन, जिला बिदुपुर, बिहार तथा विक्रम कुशवाहा पुत्र राम प्रवेश सिंह निवासी दिलावर गोवर्धन, वैशाली जिला वैशाली, बिहार को चिन्हित किया गया है।

जिनकी धरपकड हेतु पुलिस द्वारा बिहार व अन्य प्रान्तों में लगातार दबिशें दी जा रही हैं।

Robbery incident took place in Reliance showroom

Vikram

देहरादून में रिलाइंस ज्वैलरी शोरूम में हुई घटना में चिन्हित 02 अभियुक्तों प्रिंस कुमार पुत्र शिवनाथ सिंह तथा विक्रम कुशवाहा पुत्र राम प्रवेश का सेक्टर 24 रोहिणी दिल्ली में एक फ्लैट होने के संबंध में पुलिस टीम को जानकारी मिली।

Robbery incident took place in Reliance showroom

Vikram

Robbery incident took place in Reliance showroom

Prince

जिस पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों के रोहिणी स्थित फ्लैट पर दबिश दी गयी, दबिश के दौरान पुलिस को फ्लैट की तलाशी मैं घटना से संबंधित महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले है।

दोनांे अभियुक्त बेहद शातिर किस्म के अपराधी हैं, जिनके विरूद्ध अन्य प्रान्तों में संगीन अपराधों के कई अभियोग पंजीकृत हैं।

अभियुक्त प्रिंस के विरूद्ध जून 2020 में अपने साथियों के साथ मिलकर अपने गांव दिलावरपुर गोवर्धन की मुखिया पूनम देवी के पति लव कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या करने के संबंध में थाना बिदुपुर, जिला वैशाली में हत्या का अभियोग पंजीकृत है।

अभियुक्त विक्रम कुशवाह पर थाना सदर हाजीपुर जिला वैशाली में हथियारों के दम पर सुबोध पासवान नाम के व्यक्ति का अपरहण करने तथा उसे बचाने आये ग्रामीणों पर गोली चलाकर जानलेवा हमला करने के संबंध में अभियोग पंजीकृत है।

इसके अतिरिक्त उक्त दोनों अभियुक्त 14 जून 2023 को सांगली महाराष्ट्र में रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में हुई 14 करोड की लूट में भी सांगली से वांछित/ प्रकाश में आये है।

अभियुक्त प्रिंस का आपराधिक इतिहास:

01 – मु0अ0सं0र : 172/20 धारार : 302, 120 बी भादवि थाना : बिदुपुर, जिला वैशाली, बिहार
02 – मु0अ0सं0 : 181/20 धारा : 25(1-बी)/26/35 आर्म्स एक्ट तथा धारा 20/22/23/24/27/27ए/29 एनडीपीएस एक्ट थाना- बिदुपुर, जिला वैशाली, बिहार
03 – मु0अ0सं- 424 /23 धाराः 395/398/170/171/427/323/504/506 भादवि0 3/25 आर्म्स एक्ट थाना विश्रामबाग, जिला सांगली, महाराष्ट्र

अभियुक्त विक्रम कुशवाहा का आपराधिक इतिहास :

1- मु0अ0सं0 : 29/19 धारारू 147/148/149/341/342/365/ 307/506 भादवि थाना सदर, जिला वैशाली, बिहार
2- मु0अ0सं- 424 /23 धाराः 395/398/170/171/427/323/504/506 भादवि0 3/25 आर्म्स एक्ट थाना विश्रामबाग, जिला सांगली, महाराष्ट्र

गैंग लीडर सुबोध कुमार की लातूर पुलिस द्वारा पुलिस कस्टडी रिमाण्ड ली गई थी, जिससे जानकारी प्राप्त करने हेतु एक टीम को लातूर रवाना किया गया था, उक्त टीम द्वारा अभियुक्त से पूछताछ में महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त हुई।

जिसमें किसी घटना को करने से पूर्व अभियुक्तों द्वारा 40-50 किलो मीटर की दूरी पर अलग-अलग वाहनों को खडा किया जाता था तथा वाहन चालकों को केवल दो से तीन व्यक्तियों अथवा उनके द्वारा दिये गए सामान को अपने स्थान से दूसरे पूर्व निर्धारित स्थान तक छोडने मात्र की जानकारी दी जाती थी।

इसके अतिरिक्त घटना में शामिल अभियुक्तों को भी एक दूसरे के नाम व घटना में उनके रोल के अलावा और कोई जानकारी नहीं दी जाती थी, जिससे घटना के दौरान किसी के पकडे जाने पर वह अन्य लोगों के सम्बन्ध में और कोई जानकारी न दे पाये।

Robbery incident took place in Reliance showroom :- गैंग द्वारा लूट में बरामद माल को नेपाल में 70 % कीमत में बेचकर उनसे नगद पैसे प्राप्त कर लिए जाते थे तथा घटना के कुछ संमय बाद मामला थोड़ा शांत होने पर पैसों को आपस मे बांट लिया जाता था।

सुबोध गैंग द्वारा पश्चिम बंगाल के रायगंज में रिलायंस शोरूम में करोड़ों रुपए मूल्य के आभूषणों,
बड़ानगर में मन्नापुरम गोल्ड में 11 करोड़ कीमत के सोने,
आसनसोल में मुथूट फाइनेंस में 14 करोड़ कीमत के सोने,
महाराष्ट्र के सांगली में रिलायंस शोरूम में 14 करोड़ के आभूषण,
नागपुर में मन्नापुरम गोल्ड में 15 करोड़ का सोना,
मध्य प्रदेश के कटनी में मन्नापुरम गोल्ड से 08 करोड़ कीमत का सोना,
राजस्थान में उदयपुर में मन्नापुरम गोल्ड से 12 करोड़ कीमत का सोना,
भिवाड़ी में एक्सिस बैंक से 90 लाख कैश तथा 30 लाख का सोना,

व अन्य प्रांतों में भी लूट व डकैती की घटनाओं का अंजाम दिया है।

 

About the author

admin

Leave a Comment