सामाजिक

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में लगभग 250 ब्लड यूनिट एकत्रित हुआ

Written by admin

ऋषिकेश। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आह्वान पर योगनगरी ऋषिकेश में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में लगभग 250 ब्लड यूनिट एकत्रित हुआ। श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि युवाओं ने “विश्व रक्तदान दिवस” पर जो सहयोग ब्लड बैंक और ज़रूरतमंदों के लिये किया है मैं, उसके लिए सभी सम्मानित रक्तदाता भाई-बहनों का आभार व्यक्त करना चाहता हूँ।
मेयर ऋषिकेश Anita Mamgain द्वारा आयोजित सेवा ही संगठन के अंतर्गत इस शिविर में युवाओं का खासा उत्साह देखने को मिला। इस अवसर पर 50 से अधिक बार रक्तदान करने वाले लगभग एक दर्जन रक्तदाताओं को पूर्व सी एम द्वारा सम्मानित किया गया।

श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि जिस प्रकार से युवा वर्ग रक्तदान के लिए आगे आ रहा है उसने कहीं न कहीं ब्लड बैंकों के साथ ही ज़रूरतमंदों की चिंता को कम किया है। रक्तदान शिविर में हिस्सा लेने के बाद पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए उन्होंने वृक्षारोपण भी किया। रक्तदान शिविर को सफल बनाने के लिए एम्स और जौलीग्रांट हास्पिटल ब्लड बैंक की पूरी टीम का भी उन्होंने धन्यवाद प्रकट किया।

इस दौरान कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री बहन इंदिरा हृदयेश के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। शिविर में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष  Anil Goyal  भी उपस्थित रहे।

About the author

admin

Leave a Comment