उत्तराखंड

कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने पत्र लिख सरकार से की मांग : कोविड- 19 की दूसरी लहर से कामकाज ठप होने के चलते उत्तराखंड के प्रत्येक राशन कार्ड धारक को 6 माह तक फ्री राशन उपलब्ध कराए

Written by admin

देहरादून। कोविड19 की दूसरी लहर ने प्रदेश भर के नागरिकों का बुरा हाल किया हुआ है। प्रदेश में साड़े तीन लाख संक्रमण और पौने छह हजार मौतों से लोगों के दिलों में दहशत का वातावरण व्याप्त है। पूरे प्रदेश में लोगों के रोजगार बंद हैं चाहे वो छोटे रोजगार हों अथवा बड़े। चार धाम यात्रा स्थगित होने से यात्रा सीजन पर निर्भर पांच लाख परिवार आज संकट के दौर से गुजर रहे हैं, कर्फ्यू की वजह से बाज़ार बंद हैं व दुकानदार खाली हैं, पब्लिक ट्रांसपोर्ट ट्रक, टैक्सी,मैक्सी,ऑटो,विक्रम,ई रिक्शा सब ठप्प पड़े हैं, मजदूर,राजमिस्त्री,कारपेंटर, सलून , कोचिंग सेंटर भी बंद हैं और इन सब छोटे बड़े व्यवसायों से जुड़े लोगों के घरों में अब चूल्हा जलन मुश्किल हो रहा है किंतु सरकार कहीं लोगों की सहायता में नज़र नहीं आ रही। कांग्रेस पार्टी आपसे मांग करती है कि लोगों की सहायता के लिए राज्य सरकार जिसमें केंद्र का ताकतवर इंजन भी जुड़ कर इसे डबल इंजन वाली सरकार बना रहा है आज इस संकट की घड़ी में जनता के पेट भरने का तो कम से कम इंतजाम जरूर करे। इसलिए उत्तराखंड के प्रत्येक राशन कार्ड धारक चाहे वो एपीएल हो अथवा बीपीएल , सभी को प्रति यूनिट दस किलो गेहूं पांच किलो चावल एक किलो दाल व एक किलो चीनी अगले छह माह तक मुफ्त में उपलब्ध कराये जिससे राज्य में कोई भूखा न सोये।
हमें भरोसा है कि राज्य सरकार ने जिस तरह से जनता को स्वास्थ्य सेवाओं में भारी निराश किया वो कम से कम जनता के चुहले को नहीं बुझने देने का पुख्ता इंतजाम अवश्य करेगी।
यह हमारा सुझाव भी है और मांग भी है।

About the author

admin

Leave a Comment