उत्तराखंड

Big Breaking चारदीवारी करने गई पुलिस और प्रशासन की टीम का भारी विरोध, सरकारी कार्य में बाधा डालने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई: SSP

सरकारी कार्य में बाधा
Written by admin

सरकारी कार्य में बाधा

देहरादून: भारत सरकार के जलवायु पर्यावरण मंत्रालय द्वारा आईएसडब्लूएम (ट्रेंचिंग) प्लाट के लिए ऋषिकेश के लालपानी बीट में आवंटित भूमि पर चारदीवारी करने गई पुलिस और प्रशासन के टीम का भारी विरोध कर पथराव व तोडफ़ोड़ का मामला सामने आया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए ऋषिकेश पुलिस ने अराजकता फैला सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में 53 लोगों को गिरफ्तार कर 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकारी कार्य करने गई जेसीबी पर पथराव कर तोड़फोड़ की घटना को देखते हुए पुलिस घटनास्थल में बनाए गए वीडियो फुटेज से अन्य लोगों की पहचान कार्रवाई में जुटी है।

सरकारी कार्य में बाधा डालने व सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों की विडियो फुटेज से होगी कार्यवाही:

मौके से 30 महिलायें व 23 पुरुषों को धारा 151 सीआरपीसी में गिरफ्तार किया गया। एवं 13 पुरुष व 06 महिलाओं को हिदायत देकर मौके से छोड़ा गया। सरकारी कार्य में बाधा डालने एवं जे0सी0बी0 के साथ तोड़फोड़ करने के सम्बन्ध में नगर निगम के अधिशासी अभियन्ता दिनेश प्रसाद उनियाल द्वारा लगभग 150 अज्ञात महिला एवं पुरुष के विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश पर मु0अ0सं0 470/2023 धारा 147/427/353/332 भादवि एवं 2/3 सार्वजनिक सम्पत्ति निवारण अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। बीडियो फुटेज के द्वारा उपरोक्त अज्ञात व्यक्तियों की शिनाख्त कर अभियोग में अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

About the author

admin

Leave a Comment