अपराधउत्तराखंड

समाचार पत्रों में भ्रामक विज्ञापन प्रकाशित कराने पर प्रापर्टी डीलर प्रव्या डेवलपर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Spread the love

प्रव्या डेवलपर्स

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून। राजधानी में एक प्रॉपर्टी डीलर ने अति उत्साह में देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के साथ एसएसपी देहरादून की फ़ोटो भी प्रकाशित कर दी। फ़ोटो में एसएसपी का पद भी महानिरीक्षक दिखाया गया। समाचार पत्रों में भ्रामक विज्ञापन छापने का पीआरओ शाखा(वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय) द्वारा संज्ञान लिया और एसएसपी ने प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने के निर्देश थाना नेहरू कॉलोनी को दिए हैं।

प्रव्या डेवलपर्स के खिलाफ पुलिस की छवि धूमिल करने वालो पर कानूनी कार्यवाही के निर्देश :-

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि दिनांक 17/9/23 को समाचार पत्रों में भ्रामक विज्ञापन छापने का पीआरओ शाखा (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय) द्वारा संज्ञान लिया गया। अखबारों में अमित कुमार, प्रव्या डेवलपर्स द्वारा अपने व्यक्तिगत व व्यापारिक हितों के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के फोटो व उनके पद को बढ़ा चढ़ाकर आईजी लिखते हुए भ्रामक विज्ञापन राष्ट्रीय दैनिक अखबारों में प्रकाशित कराया गया। अखबार में भ्रामक प्रचार करना,अपने व्यक्तिगत व्यापारिक हित के लिए सरकारी अधिकारी की फोटो और गलत पद लिख कर पुलिस की छवि धूमिल करने वालो पर कानूनी कार्यवाही के लिए थाने को निर्देशित किया गया है

इस विज्ञापन में देश के प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री का फ़ोटो भी प्रकाशित कर शुभकामनाएं दी गई। एसएसपी ने इस संबंध में प्रव्या डेवलपर्स के प्रोपराइटर अमित पुत्र राम प्रकाश सिंह निवासी नेहरू कॉलोनी के विरुद्ध विधिक कार्यवाही के निर्देश दिये हैं। अखबार में भ्रामक प्रचार करना अपने व्यक्तिगत व्यापारिक हित के लिए सरकारी अधिकारी की फोटो और गलत पद लिख कर पुलिस की छवि धूमिल करना कानूनी रूप से अपराध है। बहरहाल इस मामले में नेहरू कॉलोनी पुलिस क्या कार्रवाई करती है, इस पर सभी की निहाहें टिकी हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *