अपराधउत्तराखंड

पिता बना हैवान, दो मासूम बच्चियों को मौत के घाट उतारा

Spread the love

पिता बना हैवान

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून: डोईवाला क्षेत्र के अंतर्गत केशव बस्ती में शुक्रवार देर शाम एक दिल-दहलाने वाला वाकया सामने आया है। यहां एक पिता जितेंद्र साहनी ने अपने ही दो मासूम बेटियों की गला घोंटकर बेरहमी से हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर डेढ़ साल की मृतक अनुसूया और तीन साल की आंचल का शव कब्ज़े लेकर आगे की कार्यवाही की.पुलिस के मुताबिक अपने दो मासूम बच्चियों की हत्या कर फ़रार वाला अभियुक्त जितेंद्र साहनी मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। वारदात को अंजाम देने के बाद जितेंद्र साहनी नाम का व्यक्ति मौके से फरार हो गया। मामले में धारा 302 तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश तेज कर दी गई है। पुलिस के मुताबिक इस मामले की सूचना मृतक बच्चियों की नानी ने पुलिस को दी। बताया जा रहा है कि रोजाना की तरह पड़ोस में रहने वाली उनकी नानी बच्चियों को रात में देखने आती थी। शुक्रवार देर शाम जब वह मासूम बच्चों को उनके कमरे में गई तो उसके होश उड़ गए।

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि आरोपी जितेंद्र की पहली पत्नी ने लगभग एक साल पहले दोंनो बच्चियों सहित पति को छोड़ दूसरी शादी कर ली थी। इसके बाद से जितेंद्र अपनी मां और दोनों बच्चियों के साथ केशव बस्ती में रह रहा था।

आरोपित के साथ उसकी मां भी रहती थी। घटना के दौरान उसकी मां कूड़ा बीनने के लिए गई हुई थी। देर शाम जब उसकी मां घर पहुंची तो मामले का खुलासा हुआ। आरोपित की मां ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चियों को सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने आंचल (3) और अनिशा (2) को मृत घोषित कर दिया।

मामला डोईवाला के नगरपालिका अंतर्गत केशवपुरी का है। आरोपी की पहचान जितेंद्र साहनी के रूप में हुई है। जितेंन्द्र कूड़ा बीनने का काम करता था। आरोपित की पहली पत्नी डेढ़ माह पहले किसी अन्य युवक के साथ भाग गई थी। जिसके बाद युवक दूसरी शादी करना चाह रहा था। परंतु पहली शादी के बाद पैदा हुई दो मासूम बच्चियां उसकी शादी में रोड़ा बनती रहीं। जिसके बाद शुक्रवार शाम उसने दोनों मासूमों का गला दबाकर बेहरहमी से हत्या कर दी।

मामले को लेकर कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक राकेश शाह ने बताया कि जितेंद्र साहनी मूल रूप से फजला दरभंगा बिहार का रहने वाला है। हाल फिलहाल में आरोपी डोईवाला के केशवपुरी में कूड़ा बीनने का काम करता है। आरोपित की पहली पत्नी डेढ़ माह पहले अपने सगे भतीजे के साथ भाग गई थी। जिसके बाद वह अपनी दूसरी शादी के फिराक में था। राकेश शाह के मुताबिक आरोपित की तलाश के लिए टीमें गठित कर दी गई है। आरोपित की तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *