उत्तराखंडशिक्षा

द हैरिटेज स्कूल में अंन्तर विद्यालयी विज्ञान प्रतियोगिता 2023 में सेंट जोजफ्स एकेडमी एवं न्यू दून ब्लॉसम स्कूल बने संयुक्त विजेता

Spread the love

द हैरिटेज स्कूल

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून। द हैरिटेज स्कूल में अंन्तर विद्यालयी विज्ञान प्रतियोगिता 2023 का आयोजन स्कूल परिसर में किया गया। इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने विज्ञान की बारीकियों को अपने अपने मॉडलों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहंुचे निर्णायकों को अपने मॉडल के बारे में विस्तार से जानकारियां प्रदान की।

इस अवसर पर सेंट जोजफ्स एकेडमी एवं न्यू दून ब्लॉसम स्कूल संयुक्त रूप से विजेता रहे और विजेताओं को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र प्रदान किये गये।

द हैरिटेज स्कूल में अंन्तर विद्यालयी विज्ञान प्रतियोगिता 2023 का आयोजन स्कूल सभागार में किया गया। इस अवसर पर मैजबान द हैरिटेज स्कूल के बच्चों ने अपने मॉडल में वायरलैस कम्युनिकेशन, स्टूडियों, थर्मल पावर प्लांट एवं न्यूकिलर पावर प्लांट को प्रदर्शित किया गया और उसके बारे में बखूबी जानकारी देते हुए छात्र छात्राओं ने विज्ञान की बारीकियों को भी विस्तार से बताया गया। इस अवसर पर अन्य छात्र छात्राओं को भी विज्ञान के प्रति जागरूक करने का काम किया गया।

(द हैरिटेज स्कूल) भाप के माध्यम से ड्रीप इरिगेशन बखूबी प्रदर्शन कर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की:-

इस अवसर पर सेंट पैट्रिक एकेडमी ने भाप के माध्यम से ड्रीप इरिगेशन बखूबी प्रदर्शन कर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की और मॉडल की बारिकियों को विस्तार पूर्वक समझाया गया।

इस अवसर पर सेंट जोजफ्स एकेडमी के छात्र छात्राओं ने ट्रांसटयूबर के मॉडल को दर्शाया और उसके बारे में विस्तार से महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की ओर वहीं सेंट जूडस स्कूल के छात्र छात्राओं मोबाइल से कनैक्ट कर लाईट एंड साउंड सिस्टम के मॉडलों से विज्ञान की बारीकियों को समझाया और प्रदर्शित किया गया। इस अवसर पर सेंट जेवियर स्कूल के छात्र छात्राओं ने ड्रीप इरिगेशन पर अपना मॉडल प्रस्तुत किया और जानकारी प्रदान की।

द हिमालयन स्कूल के छात्र छात्राओं ने दिये गये विषय के अनुरूप वेव नेचर और वर्किंग मॉडल पेश किया और जिसमें वाटर टैंक एवं प्लांट को प्रदर्शित किया गया।

इस अवसर पर द ओयसिस स्कूल के छात्र छात्राओं ने ड्रीप इरिगेशन, थ्री डी स्टक्चर, द प्रेसीडेंसी इंटरनेशनल स्कूल ने थर्मल पावर प्लांट, दून ब्लासम स्कूल एवं दून प्रेसीडेंसी ने ने ड्रीप इरिगेशन के माध्यम से वाईफाई आदि को प्रदर्शित किया गया। इस दौरान क्रश ज्योति स्कूल एवं न्यू दून ब्लॉसम के छात्र छात्राओं ने भी ड्रीप इरिगेशन का मॉडल प्रस्तुत किया और उसके बारे में जानकारी निर्णायक मंडलों एवं शिक्षक शिक्षिकाओं व छात्र छात्राओं को प्रदान की।

इस अवसर पर अनुभवी शिक्षाविद जीएस रावत और नीरजा ढौढियाल ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई। इस अवसर पर निर्णायक मंडल ने सभी विद्यालय के बच्चों द्वारा अपने अपने उत्कृष्ट मॉडलों की भूरि भूरि प्रशंसा की और सभी बच्चों के प्रयासों को सराहा। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन चौधरी अवधेश कुमार, निदेशक विक्रांत चौधरी, काउंसलर चारू चौधरी, प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी सहित अन्य विद्यालयों के शिक्षक शिक्षिकायें, छात्र छात्रायें उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *