अपराधउत्तराखंड

जमीन की अवैध खरीद-फरोख्त एवं धोखाधड़ी में पुलिस की बड़ी कार्यवाही

Spread the love

जमीन की अवैध

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून, 24 जुलाई। भू-माफियाओं के विरूद्ध दून पुलिस की एक और बडी सफलता, जमीन की अवैध खरीद-फरोख्त एवं धोखाधड़ी के माामले में फरार चल रहे 20000/रु0 के ईमामी अभियुक्त को थाना बसन्त विहार पुलिस/एसओजी की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया।

प्रभारी निरीक्षक थाना बसन्त विहार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। 13 जनवरी 23 को उषा शर्मा द्वारा अभियुक्तगण अब्दुल सत्तार एवं रईस आदि द्वारा बैंक लोन दिलाने के नाम पर उनके पति की भूमि की पावर ऑफ अटॉर्नी अपने नाम कराकर उसे अन्य लोगों के साथ मिलकर फर्जी कागजात बनाकर धोखाधड़ी से किसी अन्य व्यक्ति को बेच देने के सम्बन्ध में लिखित तहरीर दी गई थी।

जिस पर बसंत विहार पुलिस ने अब्दुल सत्तार आदि पंजीकृत किया गया। अभियुक्त अब्दुल सत्तार को दिनांक 27 जनवरी, 2023 से 20000/ रु0 का इनामी वांछित चल रहा था। इसको पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। उक्त मुकदमे में रईस लगातार फरार चल रहा था। जिस पर 20000/रु0 का इनाम रखा गया था।

जमीन की अवैध खरीद फरोख्त पर पुलिस कार्यवाही:-

वांछित चल रहे अभियुक्त रईस की गिरफ्तारी हेतु पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा लगातार उसके सम्भावित स्थानों पर दबिश दी जा रही थी तथा इलेक्ट्रानिक सर्विलांस के माध्यम से भी अभियुक्त के सम्भावित स्थानों पर लगातार सतर्क दृष्टि रखते हुए मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया था।

23 जुलाई, 2023 को मुखबिर द्वारा अभियुक्त रईस के आईएसबीटी क्षेत्र में होने के सम्बन्ध में सूचना प्रदान की गयी। जिस पर बसंत विहार पुलिस एवं एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर आईएसबीटी के पास से चौकिंग के दौरान अभियुक्त रईस को गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त को समय से न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा। अभियुक्त के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *