धार्मिक

देहरादून व्यापार मंडल 19 से 22 जनवरी तक बाजारों को दीपावली की भांति जगमगाएंगे

Spread the love

Vyapar Mandal

देहरादून। महानगर देहरादून में होटल स्टार वुड में एक प्रेस वार्ता आयोजित की गई। संरक्षक एवं महानगर अध्यक्ष भाजपा सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने अवगत कराया की आने वाली 22 जनवरी जो कि प्रभु श्री राम की अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के साथ स्थापना की जा रही है। उस उपलक्ष में दून उद्योग व्यापार मंडल के 166 उद्योग व्यापार मंडल की इकाइयां है।

उन सभी इकाइयों के साथ व्यापार मंडल (Vyapar Mandal) ने एक बैठक की जिसमें सभी इकाइयों के अध्यक्ष से निवेदन किया गया कि 19 तारीख से और 22 जनवरी तक हम सभी अपने प्रतिष्ठानों बाजारों को दीपावली की भांति जगमगाएंगे। उनके साज सजा करेंगे ताकि हम सब व्यापारियों के माध्यम से आने वाले 22 जनवरी का जो बहुत बड़ा त्यौहार के रूप में मानने जा रहे हैं, उसमें व्यापारियों की भी भूमिका बनी रहे ।

Vyapar Mandal :- हम सभी जानते हैं कि जब भी कोई त्योहार होते हैं तो बाजार स्वयं सज जाते हैं। हम सभी व्यापारियों की वजह से त्योहार मनाए जाते हैं। आप लोगों ने पिछले कुछ दिनों मे देखा होगा की घंटाघर से पलटन बाजार कोतवाली चौक आज जगमगा रहे हैं। आज पूरा देहरादून में जितने भी मुख्य बाजार हैं। वह सभी सज चुके हैं।

Vyapar Mandal के पास 371 कार्यक्रमों की सूची आ चुकी है:-

दून उद्योग व्यापार मंडल के पास 371 कार्यक्रमों की सूची आ चुकी है। जो की 22 जनवरी को होने जा रहे हैं। जिसमें हनुमान चालीसा मंदिर कीर्तन अनेक जगह पर पाठ अखंड रामायण पाठ आदि कार्यक्रम समायोजित हैं।

हमने अपने सभी व्यापारी भाइयों से एक बड़ा आह्वान किया है कि 22 जनवरी को सभी अपने कर्मचारियों एवं पर्यावरण मित्रों को दीये उपलब्ध कराकर अपने-अपने घरों में दीये जलाएंगे। इसके के साथ-साथ हम सभी अपने बाजारों को फूल मालाओं के साथ सजा देंगे। 20 जनवरी को एक बड़ी राम यात्रा निकाली जाएगी जिसमें सभी व्यापारियों के द्वारा उसे यात्रा का अनेकों अनेक स्थानों पर भव्य स्वागत सभी व्यापारी के द्वारा किया जाएगा।

प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर व्यापारियों के मन में एक सनातन धर्म को मानते हुए कुछ कर गुजरने की मंशा आप लोगों को दिखाई देगी क्योंकि यह यात्रा जिन स्थानों से निकलेगी वह सभी स्थान बाजारों से जुड़े हैं।

विपिन नागलिया ने कहा कि हम सब व्यापारी भाई बंधु अपने प्रतिष्ठानों पर झंडा लगा रहे हैं। प्रसाद वितरण के कार्यक्रम करेंगे अखंड पाठ करेंगे। रामायण पाठ करेंगे और साथ ही अपने सभी कर्मचारियों के द्वारा उनके घरों को भी साथ सजा से सुसज्जित करना भी व्यापारियों की ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होगी।

Vyapar Mandal :- संरक्षक अनिल गोयल ने कहा कि विगत पिछले दो दिन पहले जब हमने दून उद्योग व्यापार मंडल की बैठक बुलाई थी, जिसमें हमने आसपास के सभी बाजार के प्रमुख लोगों को बुलाया गया था तो हम लोगों को आभास था कि जिसमें 150 लोग आएंगे परंतु व्यापारियों की सनातन धर्म और प्रभु श्री राम के प्रति जो अद्भुत प्रेम की भावना है। उसको देखते हुए व्यापारी 250 की संख्या में उपस्थित हुए और साथ ही सभी व्यापारियों ने प्रभु श्री राम के 22 जनवरी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर अपनी मन के भाव को कार्यक्रम के माध्यम से करने के लिए व्यक्त किया।

इस अवसर पर दून उद्योग व्यापार मंडल के संरक्षक अनिल गोयल, विपिन नागलिया, सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल सुनील मैसोन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *