देश-विदेशधार्मिक

द्वारका के पास ‘स्कूबा डाइविंग’ के दौरान ‘‘दिव्य अनुभव’’ हुआः मोदी

Spread the love

scuba diving

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को गुजरात के पंचकुई समुद्र तट पर ‘स्कूबा डाइविंग’ का आनंद लेने के बाद कहा कि गहरे समुद्र में जाकर प्राचीन द्वारकाजी के दर्शन करना उनके लिए ‘‘अत्यंत दिव्य अनुभव’’ रहा।

पीएम मोदी ने समुद्र में स्कूबा डाइविंग की अपनी तस्वीरें भी पोस्ट की और कहा, “पानी के नीचे का शहर द्वारका में प्रार्थना करने का अनुभव बहुत ही वास्तविक था। समुद्र तट पर द्वारका भ्रमण के दौरान प्रधानमंत्री ने पारंपरिक भारतीय पोशाक भगवा रंग का कुर्ता पहना था। जनवरी महीने में प्रधानमंत्री मोदी ने लक्षद्वीप में स्नॉर्केलिंग का भी लुत्फ़ उठाया था।

scuba diving करने के बाद PM ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा :-

प्रधानमंत्री ने स्कूबा डाइविंग करने के बाद सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘आज गहरे समुद्र में दिव्य और भव्य द्वारका जी के दर्शन की अनुभूति अविस्मरणीय बन गई है। मुझे आध्यात्मिक भव्यता और कालातीत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ। भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद हम सभी पर बना रहे।’’

उन्होंने यहां एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेने से पहले पानी में स्कूबा डाइविंग करते हुए कुछ तस्वीरें भी साझा कीं।

प्रधानमंत्री मोदी ने अरब सागर में बेयट द्वारका द्वीप को मुख्य भूमि ओखा से जोड़ने वाले देश के सबसे लंबे केबल-आधारित पुल ‘सुदर्शन सेतु’ का यहां रविवार सुबह उद्घाटन किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *