ख़बरसार

उत्तरांचल प्रेस क्लब ने मनाया दीपावली महोत्सव

Spread the love

Diwali

देहरादून। उत्तरांचल प्रेस क्लब में आज दीपावली के उपलक्ष्य पर दीपावली महोत्सव का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि मधु चौहान, अध्यक्ष, जिला पंचायत, देहरादून, योगेश भट्ट, सूचना आयुक्त, अजय ठाकुर, समाजसेवी व प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान ने कहा मुझे गर्व है कि आज मैं दीपावली के इस समारोह में आपके समक्ष यहां खड़ी हूँ। दीपावली (Diwali) वह पर्व है जो हमारे अद्वितीय संस्कृति, परंपरा और मंगलमयी ऊर्जा का महत्वपूर्ण प्रतीक है।

Diwali
सांस्कृतिक टीम हंसा गु्रप अपनी प्रस्तुतियां देता

हम सबके द्वारा प्रारंभिक द्वादशी से लेकर नवमी तक धूमधाम से मनाया जाता है। जब हम सुंदर दीपकों की रौशनी की सजावट और आनंदमय खजाने के साथ अपनी जीवनशैली को जीते हैं।

दीपावली के माध्यम से हम अपने आप को रोशन करने के बारे में बात करते हैं। इसे भारतीय संस्कृति की विचारधारा, जहां जीवन की विविधताओं के साथ खुशियों को साझा किया जाता है, का प्रतीक माना जाता है। इसे हम अपनी ज़िन्दगी में उज्जवलता, प्रकाश और सत्य की प्राप्ति का संकेत मानते हैं।

सूचना आयुक्त योगेश भट्ट ने कहा कि दीपावली (Diwali) एक ऐसा पर्व है जहां सभी लोगों को एकजुट होने का अवसर मिलता है। हम सभी आपस में प्यार, सम्मान और एकजुटता के साथ मिलकर त्यौहार मनाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रेस क्लब मेरा परिवार है।

Diwali
सूचना आयुक्त योगेश भट्ट को स्मृति चिन्ह भेंट करते प्रेस क्लब पदाधिकारी

उत्तरांचल प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा ने कहा कि दीपावली (Diwali) महोत्सव में प्रेस क्लब परिवार के सदस्यों के आपसी मिलन का भी केंद्र है। उन्होंने मधु चौहान को संघर्षशील महिला बताते हुए उनसे प्रेरणा लेने की बात कही। सूचना आयुक्त योगेश भट की उपस्थिति को क्लब परिवार की खुशी बताया। उन्होंने ने सभी को दीपावली की बधाई दी।
कार्यक्रम का संचालन संयुक्त मंत्री मीना नेगी व वीके डोभाल ने किया।

इस अवसर पर उत्तरांचल प्रेस क्लब की वरिष्ठ उपाध्यक्ष रश्मि खत्री, कनिष्ठ उपाध्यक्ष दरवान सिंह, संयुक्त मंत्री राजीव थपलियाल, कोषाध्यक्ष मनीष चंद्र भट्ट, संप्रेक्षक मनोज सिंह जयाडा, कार्यकारिणी सदस्य विनोद पुंडीर, फहीम तन्हा, मंगेश कुमार, राम अनुज, भगवती कुकरेती, प्रवीण बहुगुणा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *