उत्तराखंड

मुख्यमंत्री धामी ने रुद्रप्रयाग को दी कई विकास योजनाओं की सौगात

A gift to Rudraprayag
Written by admin

A gift to Rudraprayag

रुद्रप्रयाग। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि में आयोजित रक्षाबंधन एवं जन मिलन कार्यक्रम को संबोधित किया। खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री कार्यक्रम में स्वयं उपस्थित नहीं हो सके, लेकिन उन्होंने सभी बहनों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं और जल्द ही रुद्रप्रयाग आने का वादा किया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर रुद्रप्रयाग को आठ महत्वपूर्ण विकास योजनाओं की सौगात दी, जिनमें अगस्त्यमुनि नगर पंचायत को नगर पालिका का दर्जा देने, भणज में आईटीआई खोलने, तुंगनाथ महोत्सव मक्कू को जिला स्तरीय मेला घोषित करने और कई अन्य विकास परियोजनाओं का शुभारंभ शामिल है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार महिला सशक्तिकरण के प्रति पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है और राज्य में महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए अनेक योजनाओं को क्रियान्वित किया जा रहा है।

A gift to Rudraprayag

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘आज उत्तराखंड के प्रत्येक जनपद में मातृशक्ति सबसे आगे हैं। स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से महिलाएं राज्य को आत्मनिर्भर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। राज्य सरकार ने महिलाओं को सरकारी नौकरी में 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण देने का भी निर्णय लिया है।’

उन्होंने केदारनाथ धाम यात्रा को लेकर की जा रही तैयारियों की भी जानकारी दी और कहा कि यात्रा को और सुगम बनाने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि देश में केदारनाथ धाम के नाम पर किसी अन्य स्थान पर मंदिर नहीं बनने दिया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने उपस्थित महिलाओं को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं और मुख्यमंत्री की ओर से सभी बहनों की राखियों को सुरक्षित पहुंचाने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम में जिलाधिकारी सौरभ गहरवार, एसएसपी लोकेंद्र सिंह, मुख्य विकास अधिकारी डॉ. जीएस खाती सहित बड़ी संख्या में महिलाएं एवं क्षेत्रीय जनता उपस्थित रही। स्थानीय महिलाओं ने विधायक भरत सिंह चौधरी को राखी बांधकर मुख्यमंत्री के लिए राखियाँ प्रेषित कीं।

इस अवसर पर दायित्वधारी चंडी प्रसाद भट्ट, जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी, भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, जिलाध्यक्ष महावीर सिंह पंवार, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, महिला मोर्चा अध्यक्ष आशा नौटियाल सहित अन्य नेताओं ने भी महिलाओं को राखी की शुभकामनाएं दीं और सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

About the author

admin

Leave a Comment