अपराध

दून पुलिस ने अपराधियों के फुलप्रूफ प्लान तथा पूर्ण तैयारी के साथ की गयी लूट की घटना का किया पर्दाफाश

Robbery incident exposed

Robbery incident exposed

देहरादून। प्रणव सोईन ने अपने घर में हुई अप्रत्याशित घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की। घटना के तुरंत अनावरण के लिए घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा घटना के अनावरण उच्च स्तरीय निर्देश जारी किए और एक विशेष टीम का गठन किया। टीम ने साक्ष्य संकलन के लिए घटना स्थल का निरीक्षण किया और CCTV फुटेज को भी जांचा। इसके अलावा, पुलिस ने जेल में बंद अपराधियों की स्थिति की भी जांच की। जांच के परिणामस्वरूप, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में दिखाई गई संदिग्ध व्यक्तियों को पहचाना और उन्हें दिल्ली से गिरफ्तार किया।

अपराधी का बयान: पुछताछ के दौरान अभियुक्त राजेश कुमार बंसल, जिसे मदन कहा जाता है, ने बताया कि उन्होंने तिहाड़ जेल में बंद होने के दौरान दिसंबर 2023 में देहरादून में डकैती की योजना बनाई थी।

घटना के तुरंत अनावरण के लिए पुलिस अधिकारियों ने उच्च स्तरीय निर्देश जारी किए और एक विशेष टीम का गठन किया। टीम ने साक्ष्य संकलन के लिए घटना स्थल का निरीक्षण किया और CCTV फुटेज को भी जांचा। इसके अलावा, पुलिस ने जेल में बंद अपराधियों की स्थिति की भी जांच की। जांच के परिणामस्वरूप, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में दिखाई गई संदिग्ध व्यक्तियों को पहचाना और उन्हें दिल्ली से गिरफ्तार किया।

Robbery incident exposed

जनवरी 2024 में, उन्होंने देहरादून आकर उस महिला के घर की रैकी की और अप्रैल 2024 में उन्होंने डकैती की योजना बनाई, लेकिन वह सफल नहीं हुई। इसके बाद, 24-05-24 को उन्होंने अपने साथी संजीव के साथ एक घर में घुसकर डकैती की और गाड़ी के साथ भाग गए।

पुलिस द्वारा की गई जाँच में उनका सहयोग मिला और दोनों को गिरफ्तार किया गया। उनके साथ मिली अन्य गिरफ्तार अभियुक्तों की संख्या से मुकदमा में धारा 395 भादवि लगाई गई और तीसरे अभियुक्त को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा, घर के नौकर संजीव को भी गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त :
1. राजेश कुमार बंसल (मदन) 40 वर्षीय, दिल्ली में कई अपराधों में संलिप्त।
2. रिंकू कुमार (हरीश) 40 वर्षीय, दिल्ली के खजूरी में निवासी, अपराधिक इतिहास में लूट और अपहरण के मामले शामिल।
3. मोहित कुमार गंगवार 28 वर्षीय, देहरादून के गोपालपुर में निवासी, साइबर धोखाधड़ी के मामले में अभियुक्त।
4- संजीव कुमार पुत्र मुसद्दी सिंह निवासी ग्राम गोपालपुर थाना कोतवाली बिजनौर उ0प्र0 उम्र 33 वर्ष (पीड़ित का नौकर)

नाम पता वांछित अभियुक्तगण
1- सागर सोम पुत्र वीरेन्द्र निवासी- सरधना, मेरठ, उ0प्र0
2- प्रेम थापा,
3- प्रेम थापा का दोस्त नाम व पता अज्ञात

पुलिस ने इस घटना के अभियुक्तों के साथ संलिप्त अन्य अपराधियों की भी तलाश जारी है।

अपराधी का बयान: पुछताछ के दौरान अभियुक्त राजेश कुमार बंसल, जिसे मदन कहा जाता है, ने बताया कि उन्होंने तिहाड़ जेल में बंद होने के दौरान दिसंबर 2023 में देहरादून में डकैती की योजना बनाई थी।

अभियुक्तगण से बरामदगी का विवरण
1- नकदी कुल 1100/- रुपये,
2- दो लूटे मोबाइल फोन,
3- दो देशी तमंचे मय जिन्दा कारतूस,
4- तीन मोबाइल फोन अभियुक्त गण
5- घटना में प्रयुक्त वाहन एक्सेंट कार सं0-डीएल-08-सी-7462

About the author

हर्षिता टाइम्स

Leave a Comment