ख़बरसार उत्तराखंड

अमर शहीद मेजर दुर्गा मल्ल की 80वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम

Amar Shaheed Major Durga Mall
Written by admin

Amar Shaheed Major Durga Mall

डोईवाला। हेल्प क्रॉस ट्रस्ट और वीर गोरखा कल्याण समिति द्वारा डोईवाला में अमर शहीद मेजर दुर्गा मल्ल की 80वीं पुण्यतिथि और बलिदान दिवस पर एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उनके प्रतिमा स्मारक पर माल्यार्पण और श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। इसके बाद नगर पालिका परिषद डोईवाला से लेकर अमर शहीद मेजर दुर्गा मल्ल चौक तक एक पैदल मार्च निकाला गया, जहां उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए गए।

कार्यक्रम की शुरुआत हेल्प क्रॉस ट्रस्ट के संस्थापक सचिव विशाल थापा द्वारा की गई, जिन्होंने शहीद मेजर दुर्गा मल्ल जी की जीवनी पर प्रकाश डाला और उनके बलिदान की गाथा को याद किया। उन्होंने सुझाव दिया कि इस महान शहीद की जीवनी को स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल किया जाना चाहिए और भारत माता के सभी शहीदों को उचित सम्मान दिया जाना चाहिए।

Amar Shaheed Major Durga Mall

वीर गोरखा कल्याण समिति के अध्यक्ष कमल थापा ने कहा कि मेजर दुर्गा मल्ल ने इस क्षेत्र की धरती पर जन्म लेकर हमें गर्वित किया। उन्होंने सभी को इस महान बलिदानी के त्याग को सदैव याद रखने का आह्वान किया।

प्रतिनिधियों ने इस मौके पर जॉलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम बदलकर मेजर दुर्गा मल्ल जी के नाम पर रखने की मांग की। इस संबंध में कई बार जनता की ओर से सरकार को प्रस्ताव भेजे जा चुके हैं, और सरकार से शीघ्र कार्रवाई की अपेक्षा की गई है।

कार्यक्रम में विधायक बृजभूषण गैरोला, अधिशासी अधिकारी श्री उत्तम सिंह नेगी, पूर्व अध्यक्ष श्रवण सिंह प्रधान, पूर्व राज्य मंत्री करण बोहरा, और कई अन्य प्रमुख व्यक्तियों ने भाग लिया। श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, पूर्व सैनिक, अर्धसैनिक बल, और स्थानीय निवासी शामिल थे।

About the author

admin

Leave a Comment