ख़बरसार

इरेडा ने उत्तराखण्ड में स्पोर्ट साइंस सेंटर के विकास के लिए रु 1.05 करोड़ का आवंटन किया 

MoU was signed IREDA and THDC
Written by admin

MoU was signed IREDA and THDC

देहरादून। नवीन एवं नवीकरणीय उर्जा मंत्रालय के तहत नवरत्न पीएसयू इंडियन रीन्युएबल एनर्जी डेवलपमेन्ट एजेंसी लिमिटेड (इरेडा) और टीएचडीसीआईएल द्वारा स्पॉन्सर्ड गैर-लाभ पंजीकृत संस्था सेवा-टीएचडीसी के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए, जिसके तहत इरेडा द्वारा रु 1.05 करोड़ की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।  

उत्तराखण्ड के टिहरी स्थित कोटेश्वर में एक स्पोर्ट साइंस सेंटर हॉल (लगभग 298 वर्गमीटर) के विकास के लिए इस सीएसआर परियोजना को मंज़ूरी दी गई है, यह सेंटर कायकिंग और कैनोइंग में भारतीय एथलीट्स को प्रशिक्षण देगा। समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर मिस ड्यूरे शाहवार, एडिशनल जनरल मैनेजर (एचआर), इरेडा और श्री अमरदीप, जनरल मैनेजर (एस एण्ड ई), टीएचडीसीआईएल द्वारा किए गए।

इस अवसर पर इरेडा के सीएमडी ने कहा कि स्पोर्ट साइंस सेंटर हॉल का विकास विश्वस्तरीय एकेडमी के सुनियोजित विकास की दिशा में उल्लेखनीय उपलब्धि है। कोटेश्वर, टिहरी, उत्तराखण्ड स्थित इस सेंटर में एथलीट्स को कायकिंग एवं कैनोइंग में विश्वस्तरीय प्रशिक्षण दिया जाएगा।  

इरेडा के सीएमडी ने कहा कि खेल संबंधी गतिविधियों में निवेश स्वास्थ्य में सुधार लाता है, इरेडा का उद्देश्य खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने तथा कायकिंग एवं कैनोइंग में उनके परफोर्मेन्स में सुधार लाने के लिए उन्हें आधुनिक सुविधाएं प्रदान करना है।  

यह सीएसआर पहल कंपनी अधिनियम की धारा 135 के खंड 7 के तहत अधिसूचित सीएसआर गतिविधियों में कवर होती है- जो ग्रामीण खेलों, राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त खेलों, पैरालिम्पिक खेलों और ओलम्पिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रशिक्षण को प्रोत्साहित करती है।

इस अवसर पर प्रदीप कुमार दास, सीएमडी (इरेडा), डॉ बिजय कुमार मोहंती, डायरेक्टर (फाइनैंस एण्ड प्रोजेक्ट्स), इरेडा, श्री शैलिंदर सिंह, डायरेक्टर (पर्साेनल), टीएचडीसीआईएल तथा इरेडा के अन्य वरिष्ठ प्रबन्धन अधिकारी मौजूद रहे।  

About the author

admin

Leave a Comment