ख़बरसार उत्तराखंड

भारी बारिश के चलते लिंचोली में बादल फटने से लैंडस्लाइड

Written by admin

Lincholi landslide

राज्य के विभिन्न जनपदों में भारी बारिश, मणिकांत मिश्रा, सेनानायक SDRF ने सभी टीमों को किया अलर्ट

आपदा परिचालन केंद्र, देहरादून में आपदा सचिव को SDRF द्वारा किये जा रहे रेस्क्यू कार्यों की दी जानकारी

रुद्रप्रयाग के सोनप्रयाग में भारी बारिश के चलते नदी का जलस्तर बढ़ा, लिंचोली में बादल फटने से लैंडस्लाइड, SDRF टीम मौके पर

टिहरी के घनसाली से 08 किमी आगे बादल फटने की सूचना, SDRF टीम मौके के लिए रवाना

आज दिनाँक 31 जुलाई 2024 को प्रदेश भर में भारी बारिश के दृष्टिगत सेनानायक एसडीआरएफ मणिकांत मिश्रा के द्वारा एसडीआरएफ की सभी 40 पोस्टों को अलर्ट किया गया है। यात्रा रूट की सभी पोस्टों को बैकअप के रूप में तैयारी हालत में रहने के निर्देश दिए गए हैं l एसडीआरएफ कंट्रोल रूम को हर आधे घंटे में सूचनाओं को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए। साथ ही देर रात आपदा परिचालन केंद्र पहुँचकर आपदा सचिव महोदय को विभिन्न स्थानों पर SDRF टीमों द्वारा किये जा रहे रेस्क्यू कार्यों की जानकारी दी गयी।

◆ श्री केदारनाथ यात्रा मार्ग पर लिंचोली में मलबा आने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है जहाँ फंसे हुए यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया गया हैं।

◆ सोनप्रयाग में नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है, नदी किनारे रहने वाले लोगों को वहां से हटवाया गया।

◆ घनसाली से आठ किलोमीटर आगे बादल फटने की सूचना है। टीम मौके पर पहुँच चुकी है। तीन लोगों के मिसिंग की सूचना है। ग्रामीण क्षेत्र का मार्ग अवरुद्ध हो गया है। एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर सर्च अभियान चलाया गया। लापता लोगों में से 02 के शव बरामद किए गए व एक घायल को एसडीआरएफ टीम द्वारा अस्पताल पहुँचाया गया।

◆ बूढ़ा केदार क्षेत्र में भारी बारिश के कारण मलबा आने के की वजह से थाती गांव के 03 घरों को खाली कराया गया। मौके पर एसडीआरएफ टीम मौजूद है।

◆ चमोली से सूचना मिली कि बेलचोरी नामक स्थान पर एक मकान गिर गया है जिसमें एक महिला व बच्चा मिसिंग है। SDRF टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी है।

About the author

admin

Leave a Comment