ख़बरसार देश-विदेश

दुःखद बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Former Deputy CM Sushil Modi passes away

Former Deputy CM Sushil Modi passes away

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी का सोमवार की देर रात निधन हो गया है। वह लंबे वक्त से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। उनके निधन पर राजनीतिक हलकों में शोक की लहर दौड़ गई। उनके असामयिक निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुःख जताते हुए गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने सोशल मीडिया पर उनके साथ की एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि श्पार्टी में अपने मूल्यवान सहयोगी और दशकों से मेरे मित्र रहे सुशील मोदी के असामयिक निधन से अत्यंत दुख हुआ है।

सुशील मोदी ने तीन अप्रैल को सोशल मीडिया एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा था कि पिछले 6 माह से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं। अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है। लोक सभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊंगा। पीएम को सब कुछ बता दिया है। देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित।

सुशील मोदी का पार्थिव शरीर आज पटना पहुंचेगा। दोपहर करीब 12 बजे उनका पार्थिव शरीर पटना पहुंचेगा। विशेष विमान से पार्थिव शरीर पटना आ रहा है। एयरपोर्ट से राजेंद्र नगर आवास पर पहुंचेगा पार्थिव शरीर। आवास के बाद बीजेपी कार्यालय भी पार्थिव शरीर को ले जाया जायेगा। बीजेपी कार्यालय से अंतिम संस्कार के लिए ले रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि स्व. सुशील कुमार मोदी जेपी आंदोलन के सच्चे सिपाही थे। उपमुख्यमंत्री के तौर पर भी उन्होंने हमारे साथ काफी वक्त तक काम किया। मेरा उनके साथ व्यक्तिगत संबंध था और उनके निधन से मैं मर्माहत हूं।मैनें आज सच्चा दोस्त और कर्मठ राजनेता खो दिया है। उनके निधन से राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से कामना की है कि स्व. सुशील कुमार मोदी के परिजनों, समर्थकों और प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करें।

About the author

हर्षिता टाइम्स

Leave a Comment