अपराध उत्तराखंड

देररात पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़

Basant Vihar export businessman robbery case
Written by Subodh Bhatt

Basant Vihar export businessman robbery case

देहरादून। देहरादून के बसंत विहार क्षेत्र की पर्ल हाइट सोसायटी में एक्सपोर्ट कारोबारी के यहां लूट मामले में फरार बदमाशों से रविवार देर रात पुलिस की आशारोड़ी क्षेत्र में यूपी बॉर्डर पर जंगल में मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस और बदमाशों नेे दोनों ओर से फायरिंग की। जिसमें एक बदमाश को गोली लगी है। वहीं एक दरोगा भी घायल हुआ है। बदमाश का एक साथी जंगल में फरार हो गया। उसे भी घेराबंदी कर दबोच लिया गया। एसएसपी अजय सिंह भी देर रात मौके पर पहुंचे।

 

 

Basant Vihar export businessman robbery case की घटना को अंजाम दिया था :-

बसंत विहार क्षेत्र की पर्ल हाइट सोसायटी में शनिवार को विकास त्यागी के फ्लैट में घुसे हथियारबंद तीन बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। बदमाश पिस्टल और चाकू के दम पर घर से करीब आठ लाख रुपये नकदी और 20 तोला सोना ले गए थे। पुलिस से बचने के लिए उन्होंने विकास के भाई और बेटे का अपहरण किया और रास्ते में उन्हें छोड़कर फरार हो गए।

Basant Vihar export businessman robbery case

Basant Vihar export businessman robbery case :- पुलिस ने देररात विकास की पत्नी की तहरीर पर राजीव अग्रवाल और तीन अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की जांच में आरोपियों के हुलिए सामने आए। जांच में मुख्य आरोपियों के साथ एक अन्य युवक भी संदिग्ध पाया गया।

रविवार को मुखबिर से सूचना मिली कि संदिग्ध युवक बाइक से सहारनपुर की ओर जा रहा है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे डाटकाली से करीब दो किमी आगे उसे रोक लिया। आरोपी की पहचान ओमवीर पुत्र राजपाल सिंह निवासी सेवलाकलां पटेलनगर देहरादून के रूप में हुई।

Basant Vihar export businessman robbery case

मौके से फरार हुए दूसरे बदमाश वसीम की जंगल में तलाश की गई। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि देर रात उसको भी पकड़ लिया गया है। दोनों बदमाशों के कब्जे से अवैध हथियार एक पिस्टल कंट्री मेड व एक 315 बोर का देसी तमंचा बरामद हुआ। दोनों बदमाश बसंत विहार में हुई लूट की घटना के मुख्य अभियुक्त हैं।

घायलों को तत्काल कॉरोनेशन हॉस्पिटल में ले गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा कोरोनेशन अस्पताल पहुंचकर घायल उप निरीक्षक व घायल बदमाश के स्वास्थ्य के बारे में चिकित्सकों द्वारा जानकारी ली गई। मुठभेड़ में घायल बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी। घायल उपनिरीक्षक सुनील नेगी के जांघ में बदमाशों द्वारा फायर की गई गोली लगी।

मुठभेड़ में घायल बदमाश का नाम

फुरकान पुत्र मुस्तकीम निवासी ग्राम नियामु थाना चारथवल जिला मुजफ्फरनगर उ.प्र.।

हिरासत में लिए गए बदमाश का नाम

वसीम पुत्र इसराइल निवासी ग्राम नियामु थाना चारथवल जिला मुजफ्फरनगर उप्र

About the author

Subodh Bhatt

Leave a Comment