उत्तराखंड ख़बरसार

जलस्तर बढ़ने के कारण लोगों के घरों में भरा पानी, SDRF ने चलाया राहत एवं बचाव अभियान

जलस्तर बढ़ने
Written by admin

जलस्तर बढ़ने

हर्षिता टाइम्स।
ऋषिकेश, 10 अगस्त। ऋषिकेश – ढालवाला व खारा स्रोत क्षेत्र में अतिवृष्टि से हुआ जलभराव, एसडीआरएफ ने चलाया राहत एवं बचाव अभियान। मौके पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल भी पहुंचे।

थाना मुनिकिरेती द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया ऋषिकेश खारा स्रोत क्षेत्र में अतिवृष्टि से जलस्तर बढ़ने के कारण लोगो के घरों में पानी भर गया है, जिसमे फंसे हुए लोगों के रेस्क्यू हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना प्राप्त होते ही ऋषिकेश टीम एएसआई महावीर सिंह के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

जलस्तर बढ़ने से एसडीआरएफ टीम द्वारा रात्रि को रेस्क्यू :-

एसडीआरएफ टीम द्वारा रात्रि के घनघोर अंधेरे व अत्यधिक विषम परिस्थितियों में घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित कार्यवाही करते हुये जलमग्न हुए घरों से लगभग 50 लोगों को रेस्क्यू कर राफ्ट के द्वारा सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया गया।

इसके अतिरिक्त ढालवाला एसबीआई बैंक के पीछे जंगल से पानी आने पर कुछ मकानों में पानी भर जाने पर से एसआई सचिन रावत के हमराह एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया गया।

टीम द्वारा अपनी बुद्धिमत्ता व समुचित प्रयासों से मकान में से पानी की निकासी कर संभावित खतरे का निस्तारण किया गया। मकान में रहने वाले लोगों द्वारा एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम का आभार व्यक्त किया गया।

About the author

admin

Leave a Comment