उत्तराखंड स्वास्थ्य

डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने स्वास्थ्य मंत्री से संगठन की मांगों को लेकर मुलाकात की

डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन
Written by admin

डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन

हर्षिता टाइम्स।

देहरादून 10 जुलाई 2023। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रान्तीय अध्यक्ष गिरीश भूषण नौटियाल, नेतृत्व में डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन देहरादून के जिलाध्यक्ष सीएम राणा, जिलामंत्री उर्मिला द्विवेदी और उपाध्यक्ष भुवन जोशी ने स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत के आवास यमुना कालोनी में शिष्टाचार भेंट की।

इस अवसर पर डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने संगठन की मांगों के सम्बंध में स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत से वार्ता की और अवगत कराया कि अक्टूबर 2005 से पूर्व की विज्ञप्ति पर नियुक्ति हुए फार्मासिस्टों को पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाए।

इसके साथ ही संगठन की अन्य मांगों पर चर्चा करते हुए कहा कि सेवानियमावली, पदनाम परिवर्तन, 63 पदों को क्रियाशील होना चाहिए ।

फार्मासिस्ट के पदों की बढ़ोतरी के लिये संगठन ने अपनी बात रखी

सभी मांगों के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने सकारात्मक आश्वासन दिया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उक्त मांगों के सम्बंध में दिनांक 19 और 20 जुलाई को कार्मिक विभाग, वित्त विभाग और स्वास्थ्य विभाग सचिव के साथ बैठक तय की गयी है। इसमें फार्मासिस्टों की लम्बित मांगों का समाधान किया जायेगा।

संगठन के पदाधिकारियांे की स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार से भी वार्ता हुई। सचिव स्वास्थ्य ने संगठन को तीन मांगों को अति शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया है।

https://www.jansamvadonline.com/rana-elected-president-and-urmila-minister-in-the-election-of-diploma-pharmacists-association-dehradun/

About the author

admin

Leave a Comment