उत्तराखंड ख़बरसार

UKSSC ने जारी किया 9 जुलाई को होने वाली प्रतियोगी परीक्षा को लेकर अपडेट, जानिए क्या है

Written by admin

UKSSC

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून 8 जुलाई 2023। देहरादून। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कल, 09 जुलाई 2023 को प्रातः 11.00 बजे से दोपहर 01.00 बजे तक विभिन्न विभागों के स्नातक स्तरीय पदों के लिए होने वाली लिखित प्रतियोगी परीक्षा को लेकर अपडेट जारी किया है।

आयोग के सचिव सुरेन्द्र सिंह रावत की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि सामान्यतया आयोग द्वारा कराई जाने वाली लिखित प्रतियोगी परीक्षाओं में ओ०एम०आर० शीट में 10 अंकों के अनुक्रमांक अंकित करने की व्यवस्था होती है।

आयोग द्वारा उक्त परीक्षा हेतु हरिद्वार जनपद में कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत हरिद्वार जनपद के अधिकांश अभ्यर्थियों के परीक्षा केन्द्र देहरादून जनपद में बनाये गये है, जिससे देहरादून जनपद के परीक्षा केन्द्रों की संख्या एक सौ से अधिक हो गयी है।

इस कारण देहरादून जनपद के अभ्यर्थियों के अनुक्रमांक भी 11 अंकों के हो गये हैं। देहरादून जनपद के अभ्यर्थियों के 11 अंकों के अनुक्रमांक जारी होने के दृष्टिगत उन्हें लिखित परीक्षा के दौरान दो ओ०एम०आर० शीट्स उपलब्ध होंगी।

जिसमें से अभ्यर्थियों द्वारा 10 अंकों की अनुक्रमांक वाली ओ०एम०आर० शीट का प्रयोग नहीं किया जाना है बल्कि उक्त ओ०एम०आर० शीट को निरस्त करते हुए कक्ष निरीक्षकों को उपलब्ध कराया जाना है। तथा 11 अंकों की अनुक्रमांक वाली ओ०एम०आर० शीट का प्रयोग किया जाना है।

यह व्यवस्था केवल देहरादून जनपद के परीक्षा केन्द्रों में लागू होगी।

About the author

admin

Leave a Comment