उत्तराखंड पर्यटन

बागेश्वर में पहली बार आयोजित होने वाली पैराग्लाइडिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ

Written by admin

हर्षिता टाइम्स।
बागेश्वर। उत्तराखंड पर्यटन विकास बोर्ड और जिला प्रशासन बागेश्वर की ओर से आयोजित होने वाली पहली पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी चैंपियनशिप का शुभारंभ बुधवार को किया गया। चैंपियनशिप का शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी बागेश्वर अनुराधा पाल ने कहा कि इसका उद्देश्य बागेश्वर में साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा देना है।
बागेश्वर के कपकोट में इस चैंपियनशिप का आयोजन 12 से 14 अप्रैल तक किया जा रहा है। है। जो कि बुधवार को केदारीबगड़ मैदान में शुभारंभ के बाद जालेख से शुरू हुई। चैंपियनशिप का उद्घाटन बागेश्वर की जिलाधिकारी अनुराधा पाल और जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर सभी पायलेट ने केदारीबागड में लैंडिंग की। बागेश्वर की जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने बताया कि उनको भी पैराग्लाइडिंग का शौक था और उन्होंने भी इसके लिए कोशिश की थी लेकिन तब उनका पैर फ्रैक्चर हो गया था।
जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि इससे देश भर में संदेश जाएगा की बागेश्वर भी साहसिक गतिविधियों के लिए बेहतर जगह है। जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्य ने बताया कि इस पहली बार होने वाली चैंपियनशिप में आर्मी, नेवी उत्तर प्रदेश,हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड,मेघालय,आसाम रेजिमेंट,हरियाणा सहित सिक्किम के 31 पायलेट हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके पर बागेश्वर के सीएमओ डॉक्टर डीपी जोशी ने कहा कि इस पैराग्लाइडिंग चैंपियनशिप के लिए हमारी ओर से हर तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा रही हैं। वहीं इस प्रतियोगिता को लेकर ग्रामीणों में भी बेहद उत्साह दिखाई दिया। उनके लिए भी ये बेहद ही रोमांचक भरे क्षण हैं।

About the author

admin

Leave a Comment