उत्तराखंड ख़बरसार

अमृत सरोवर योजना के तहत जलाशयों के निर्माण के लिए विभाग आपसी तालमेल से काम करें: महाराज

Written by admin

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशन में अमृत सरोवर योजना के तहत अनेक जलाशयों का निर्माण होना है। इसके लिए सिंचाई विभाग को पंचायत विभाग आपस में तालमेल बैठाकर कार्य करना होगा।
उक्त बात प्रदेश के सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने यमुना कॉलोनी स्थित लोक निर्माण विभाग मुख्यालय में सिंचाई एवं लघु सिंचाई विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों से कहीं।
सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि जल संचय हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना अमृत सरोवर के तहत प्रदेश में अनेक जलाशयों का निर्माण किया जाना है। इसके लिए जरूरी है कि सिंचाई विभाग और पंचायती राज विभाग आपस में तालमेल बनाकर ऐसे स्थानों का चयन कर कार्य योजना तैयार करें।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों के सहयोग से अनेक चाल-खालों का निर्माण कराया जा रहा है इसलिए सिंचाई विभाग को प्रधानमंत्री की योजना को धरातल पर उतारने के लिए इस विषय पर मिलकर एक वर्कशॉप आयोजित करनी चाहिए और इस बारे में किसानों को वीडियो फिल्मों के माध्यम से जानकारी दें।
समीक्षा बैठक में सचिव सिंचाई हरिश्चंद्र सेमवाल, सिंचाई विभाग के एचओडी मुकेश मोहन, लघु सिंचाई के एचओडी बी.के. तिवारी आदि मौजूद थे।

About the author

admin

Leave a Comment