खेल

DIT विश्वविद्यालय में सभी खेल आयोजनों के लिए आधिकारिक लोगो का अनावरण

Written by admin

देहरादून। डीआईटी यूनिवर्सिटी देहरादून ने ESI स्पोर्ट्स के साथ साझेदारी में “डीआईटी गुलदार्स” का लोगो विश्वविद्यालय परिसर में लॉन्च किया। “डीआईटी गुलदार्स” अब विश्वविद्यालय की खेल टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए आधिकारिक बैनर होगा।

डीआईटी विश्वविद्यालय का हमेशा मानना ​​रहा है कि खेल और फिटनेस छात्रों के जीवन के महत्वपूर्ण घटक हैं। डीआईटी विश्वविद्यालय परिसर उत्कृष्ट खेल सुविधाओं की एक विस्तृत विविधता प्रदान करता है जो छात्रों को यहां रहने के दौरान फिट रहने में मदद करता है। विश्वविद्यालय का स्पोर्टिंग इवेंट “स्फूर्ति” छात्रों के बीच लोकप्रिय है और जुनून और मजबूत टीम भावना का प्रतीक है। डीआईटी संस्थान में “गुलदार्स” का अनावरण, इमेजिन,inspireर एचीव के हमारे मूल मूल्यों का पूरक है। डीआईटी यूनिवर्सिटी और ESI ने इससे पहले 10 सितंबर को डॉ जबरिंदर सिंह, अध्यक्ष, स्पोर्ट्स काउंसिल, डीआईटी यूनिवर्सिटी की उपस्थिति में एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे।

ESI स्पोर्ट्स के साथ डीआईटी यूनिवर्सिटी की साझेदारी का उद्देश्य यूनिवर्सिटी में स्पोर्ट्स और एथलेटिक्स को बढ़ावा देने के लिए एक मजबूत और परिणाम आधारित उद्यम है। ESI स्पोर्ट्स, डीआईटी विश्वविद्यालय में खेल प्रतिभाओं को सलाह और प्रशिक्षण देने और उन्हें क्षेत्रीय और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

ESI स्पोर्ट्स लाइव स्ट्रीमिंग और टेलीकास्टिंग के माध्यम से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल आयोजनों में विश्वविद्यालय के छात्रों को बढ़ावा देने के लिए मंच प्रदान करेगा और उन्हें इसके लिए तैयार करेगा। ESI विश्वविद्यालय की टीम को तकनीकी जानकारी और प्रायोजन भी प्रदान करेगा।
आगे होने वाली गतिविधियों के अंतर्गत खिलाड़ी जोनल और नेशनल स्तर के बाद दक्षिण एशियाई विश्वविद्यालय टीमों के लिए बड़े आयोजनों में भाग ले सकते हैं। ESI स्पोर्ट्स खिलाड़ियों और विश्वविद्यालय के लिए रैंकिंग प्रणाली को बढ़ावा देगा ताकि पूरे भारत में शैक्षणिक संस्थानों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की पहचान करने में मदद मिल सके।डीआईटी गुलदार्स के साथ विश्वविद्यालय के स्पोर्टिंग डिवीजन को भविष्य के खेल आयोजनों पर गहरी नजर रखने के साथ एक विस्तृत कायाकल्प तैयार करने में मदद मिलेगी।

डीआईटी यूनिवर्सिटी गुलदार्स स्पोर्ट्स टीम का लोगो मैदान पर खिलाड़ियों की मजबूत, निडर और तेज मानसिकता का चेहरा होगा।
लॉन्च इवेंट में एन रविशंकर, चांसलर डीआईटी यूनिवर्सिटी, प्रो वंदना सुहाग – रजिस्ट्रार, प्रो मानिक कुमार डायरेक्टर स्टीम एंड क्वालिटी, प्रो राकेश मोहन – डीन छात्र कल्याण, प्रो बीके सिंह – डीन फैकल्टी अफेयर्स, प्रो नवीन सिंघल, चीफ प्रॉक्टर, प्रो पी एस शर्मा डिप्टी रजिस्ट्रार, श्री आरएस चौहान – खेल अधिकारी, श्री मोहित सिंह राजावत, वाईस प्रेजिडेंट ऑपरेशन्स – ESI स्पोर्ट्स, और श्री रोहित सिंह – लीग संचालन प्रमुख, ESI स्पोर्ट्स इत्यादि मौजूद रहे।

About the author

admin

Leave a Comment