शिक्षा

उत्तराखंड में स्वाधीनता संग्राम पर आकाशवाणी की क्विज प्रतियोगिता कल से

Written by admin

देहरादून 30 अगस्त (स.ह.) : स्वाधीनता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में सरकार ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत अनेक गतिविधियों का आयोजन कर रही है। इस अवसर को जन-उत्सव के रूप में मनाते हुए आकाशवाणी देहरादून का क्षेत्रीय समाचार एकांश उत्तराखंड में स्वाधीनता संग्राम और उसके गौरवशाली इतिहास पर विशेष प्रश्नोत्तरी (क्विज) कार्यक्रम शुरू करने जा रहा है।
आकाशवाणी देहरादून के क्षेत्रीय समाचार एकांश के प्रमुख राघवेश पांडेय ने बताया कि प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम 1 सितंबर से आरंभ होगा। इसके तहत प्रत्येक बुधवार और वीरवार को शाम साढ़े 6 बजे प्रसारित होने वाले क्षेत्रीय समाचार बुलेटिन में उत्तराखंड में स्वाधीनता आंदोलन से संबंधित सवाल पूछा जाएगा, जिसका सबसे पहले सही जवाब देने वाले श्रोता प्रतिभागी को आकाशवाणी देहरादून की ओर से प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। सफल प्रतिभागी के नाम की घोषणा अगले दिन प्रसारित होने वाले बुलेटिन में की जाएगी। सही उत्तर देने वाले प्रतिभागी की प्रतिक्रिया भी रिकॉर्ड कर प्रसारित की जाएगी।
श्री पांडेय ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले श्रोताओं को उत्तर के साथ अपना नाम, ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर, पूरा पता और फोटोग्राफ भी भेजना होगा। प्रश्न का उत्तर ई-मेल एड्रस amritmahotsavquizddn@gmai.com अथवा मोबाइल नंबर- 9837192022 पर व्हॉटसएप या मैसेज के जरिए भेजे जा सकते हैं।

About the author

admin

Leave a Comment